Tamsasanket

Hindi News, Latest News in Hindi Breaking News & Latest Headline

ब्राजील दौरे के लिए 23 सदस्यीय भारतीय महिला फुटबॉल टीम घोषित

नयी दिल्ली। आगामी ब्राजील दौरे के लिए गुरुवार को 23 सदस्यीय भारतीय महिला फुटबॉल टीम की घोषणा कर दी गई।

टीम के मुख्य कोच थॉमस डेनरबी ने गुरुवार को टीम की घोषणा करते हुए कहा कि दौरे पर होने वाले तीनों मैच कठिन होंगे क्योंकि वे बेहद तकनीकी टीमों के खिलाफ हैं। डेनरबी ने कहा, “ ब्राजील सच में एक अच्छी टीम है। मेरे आने के बाद से किसी भी अन्य टीम ने हमारे डिफेंस का उतना परीक्षण नहीं किया होगा जितना अगले हफ्ते ब्राजील करेगा। दूसरे गेम में हम चिली से भिड़ेंगे जो एक और बेहद तकनीकी टीम है, लेकिन हम जितनी मेहनत कर रहे हैं, उससे हमने अपने स्तर को भी बढ़ाया है। वेनेजुएला के खिलाफ मैच भी हमारे लिए विशेष रूप से कठिन होगा। ”

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम शनिवार को ब्राजील के मनौस के लिए रवाना होगी, जहां वह मेजबान ब्राजील के अलावा चिली और वेनेजुएला से भिड़ेगी। फीफा विश्व रैंकिंग में 57वें नंबर की भारतीय टीम 25 नवंबर को पहले मुकाबले में विश्व नंबर सात ब्राजील और 28 नवंबर को विश्व नंबर 37 चिली और एक दिसंबर को विश्व की नंबर 56 की टीम वेनेजुएला के खिलाफ मैच खेलेगी। वहीं ब्राजीलियाई खेल परिसंघ (सीबीएफ) ने पहले ही ब्राजील की पूरी टीम की घोषणा कर दी है, जिसमें मार्टा दा सिल्वा और फॉर्मिगा मोटा जैसी दिग्गज फुटबॉलर शामिल हैं।

भारत की 23 सदस्यीय टीम :

गोलकीपर : अदिति चौहान, एम लिनथोइंगंबी देवी, सौम्या नारायणसामी।

डिफेंडर : डालिमा छिब्बर, स्वीटी देवी, रितु रानी, आशालता देवी, मनीशा पन्ना, सिल्की देवी, रंजना चानू, वांगखेम लिनथोइंगंबी देवी।

मिडफील्डर : इंदुमति कथिरेसन, संजू, अंजू तमांग, मार्टिना थोकचम, कार्तिका अंगमुथु, कमला देवी।

फॉरवर्ड : मनीषा कल्याण, प्यारी जाक्सा, रेणु, डांगमेई ग्रेस, सौम्या गुगुलोथ, मरियम्मल बालमुरुगन।