Tamsasanket

Hindi News, Latest News in Hindi Breaking News & Latest Headline

पाकिस्तान ने बंगलादेश को आठ विकेट से हरा कर बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

ढाका। सलामी बल्लेबाज फखर जमान (57) के नाबाद अर्धशतक की बदौलत पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने यहां शनिवार को दूसरे टी-20 मुकाबले में मेजबान बंगलादेश को एकतरफा अंदाज में आठ विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ पाकिस्तान ने तीन मैचों की इस सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। बंगलादेशी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट खोकर 108 का छोटा स्कोर बनाया।

जवाब में पाकिस्तानी टीम ने 18.1 ओवर में दो विकेट खोते हुए 109 रन बना कर मैच जीत लिया। गेंदबाजों के अलावा पाकिस्तान की इस जीत के हीरो सलामी बल्लेबाज फखर जमान रहे, जिन्होंने दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 51 गेंदों पर 57 रन नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। इनफार्म बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने भी 45 गेंदों पर 39 रन बनाए। इससे पहले शानदार एवं किफायती गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान ने बंगलादेश को 108 के छोटे पर रोका। तेज गेंदबाज शाहीन आफरीदी ने चार ओवर में 15 रन देकर दो, शादाब खान ने चार ओवर में 22 रन देकर दो, मोहम्मद वसीम जूनियर ने तीन ओवर में नौ रन देकर एक, हैरिस रउफ ने तीन ओवर में 13 रन देकर एक और मोहम्मद नवाज ने चार ओवर में 25 रन देकर एक विकेट लिया।

बंगलादेश की टीम बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भी अपर्याप्त दिखी। बल्लेबाजी में जहां बल्लेबाजों ने निराश किया, वहीं काेई भी गेंदबाज प्रशावशाली गेंदबाजी नहीं कर पाया। पर्याप्त रन न होने के कारण गेंदबाजी भी दबाव में दिखे। बंगलादेशी कप्तान महमूदुल्लाह ने आठ गेंदबाजों का इस्तेमाल किया, जिसमें से केवल मुस्तफिजुर रहमान और अमिनुल इस्लाम को एक-एक विकेट मिला।