Tamsasanket

Hindi News, Latest News in Hindi Breaking News & Latest Headline

जयपुर में चमका सूर्य, भारत ने बनायी बढ़त

जयपुर।प्रतिभाशाली सूर्यकुमार यादव की 62 रन और नवनियुक्त कप्तान रोहित शर्मा की 48 रन की शानदार पारियों के दम पर भारत ने पहले टी 20 मुकाबले में न्यूज़ीलैंड को बुधवार को पांच विकेट से पराजित कर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

न्यूज़ीलैंड ने सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्तिल (70) और तीसरे नंबर के बल्लेबाज मार्क चैपमैन (63) के शानदार अर्धशतकों से 20 ओवर में छह विकेट पर 164 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया जबकि भारत ने 19.4 ओवर में पांच विकेट पर 166 रन बनाकर जीत अपने नाम की। ऋषभ पंत ने विजयी चौका मारा। सूर्य ने 40 गेंदों पर 62 रन की मैच विजयी पारी में छह चौके और तीन छक्के लगाए।

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। डेरिल मिशेल भुवनेश्वर के पारी के पहले ओवर की तीसरी गेंद पर बोल्ड आउट हो गए। मिशेल का खाता भी नहीं खुला। गुप्तिल और चैपमैन ने दूसरे विकेट के लिए 109 रन की साझेदारी की। पारी के 14वें ओवर में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने चैपमैन और ग्लेन फिलिप्स को आउट कर न्यूज़ीलैंड के बढ़ते कदमों पर अंकुश लगाया। चैपमैन ने 50 गेंदों पर 63 रन में छह चौके और दो छक्के लगाए। फिलिप्स का खाता नहीं खुला।

मार्टिन गुप्तिल 42 गेंदों पर तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से 70 रन बनाकर चौथे बल्लेबाज के रूप में 150 के स्कोर पर दीपक चाहर का शिकार बने। टिम सिफर्ट 11 गेंदों में दो चौकों के सहारे 12 रन बनाकर भुवनेश्वर का दूसरा शिकार बने। रचिन रवींद्र आठ गेंदों में सात रन बनाकर मोहम्मद सिराज के पारी के 20वें ओवर में पांचवीं गेंद पर बोल्ड हुए। मिशेल सेंटनर चार रन बनाकर नाबाद रहे।