Tamsasanket

Hindi News, Latest News in Hindi Breaking News & Latest Headline

देश में सरकार नहीं बल्कि चल रहा ईडी का राज: अखिलेश

जौनपुर: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हमला बोलते हुये कहा कि आज देश में सरकार नहीं बल्कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का शासन चल रहा है जिसके चलते आए दिन विरोधी पार्टियों के नेताओं को परेशान किया जा रहा है। जिले में खुआवा गांव में आयोजित एक निजी समारोह में भाग लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत में श्री यादव ने कहा कि भाजपा लोकतंत्र की शोभा बनाए रखना चाहती है तो जनप्रतिनिधियों को परेशान करने के बजाय हाल ही में क्षतिग्रस्त हुई सड़कों, बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे और नवनिर्मित पुलों में हुए भ्रष्टाचार की जांच ईडी से कराये। अपने पूर्व सहयोगी सुभासपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर को आड़े हाथों लेते हुए उन्होने कहा कि राजभर के शरीर में किसी अन्य पार्टी की आत्मा है, जिसकी वजह से वह इतने पुराने पार्टी पर पैसे लेकर टिकट देने का आरोप लगाने लगे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने विपक्ष को डरा कर गठबंधन तोड़ने का दबाव बनाया गया है, ओमप्रकाश राजभर को भाजपा से डर है।

यह भी पढ़े: संजय राउत ने दिए महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन के संकेत

चाचा शिवपाल यादव को लेकर अखिलेश बोले, “ उन्हें लगता है कि मैं चाचा का सम्मान नहीं कर पा रहा हूं। इसलिए उन्हें स्वतंत्र कर दिया। वो अपनी अलग से पार्टी बनाकर किसानों, असहाय और गरीबों की सेवा करें।” पत्नी के साथ रुद्राभिषेक करते हुए अपनी वायरल हुई तस्वीर पर उन्होंने कहा “ मुझे भाजपा से धर्म सीखने की जरूरत नहीं है। भाजपा धर्म का इस्तेमाल कर राजनीति करने वाली पार्टी है।” जीएसटी की बढ़ी दरों को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुये सपा अध्यक्ष ने कहा कि बाबा भोलेनाथ को चढ़ाने वाले दूध पर इस सरकार ने टैक्स लगा दिया। इस सरकार में जनता महंगाई से परेशान है। भाजपा सरकार हटने के बाद ही महंगाई कम होगी। उन्होने दावा किया कि समाजवादी पार्टी आने वाले समय में रामपुर और आजमगढ़ सीट पर फिर से कब्जा जमाएगी। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर हुए गड्ढे पर तंज कसते हुये उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री जिसका उद्घाटन कर रहे हैं वो सड़क धंस जा रही है। लोगों की जान चली जा रही है। एक्सप्रेस-वे के निर्माण में मानक का ध्यान नहीं रखा गया।

उन्होंने इसकी जांच की मांग की। अग्निपथ योजना को लेकर सपा प्रमुख ने कहा “ मैं इसका पुरजोर विरोध कर रहा हूं और आगे भी करूंगा। नौजवानों से भी मैं अपील करूंगा कि वे सभी इसका विरोध करें। बनारस, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, पूर्वांचल के साथ प्रदेश के युवाओं का सपना होता है कि वह वर्दी पहन कर सीमा पर देश की रक्षा करें। ये सरकार ने युवाओं से जुनून भी छीनने का प्रयास किया है।” इस अवसर पर पूर्व मंत्री पवन पांडेय, विधायक मछली शहर डॉक्टर रागिनी सोनकर, विधायक पंकज पटेल, लकी यादव ,तूफानी सरोज, निवर्तमान जिलाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक लाल बहादुर यादव व निवर्तमान पार्टी के प्रवक्ता राहुल त्रिपाठी सहित अनेक लोग मौजूद रहे ।