Tamsasanket

Hindi News, Latest News in Hindi Breaking News & Latest Headline

आईसीसी ने टी-20 विश्व कप 2022 के लिए सात मेजबान शहरों की घोषणा की

Cricket - ICC Men's T20 World Cup Final - New Zealand v Australia- Dubai International Cricket Stadium, Dubai, United Arab Emirates - November 14, 2021 Australia captain Aaron Finch celebrates with the trophy and teammates after winning the ICC Men's T20 World Cup REUTERS/Hamad I Mohammed - UP1EHBE1GPTVH

दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने ऑस्ट्रेलिया में अगले वर्ष होने वाले पुरुष टी-20 विश्व कप 2022 के लिए सात मेजबान शहराें की घोषणा की। आईसीसी ने मंगलवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि अगले साल 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच होने वाले टी-20 विश्व कप में एडिलेड, ब्रिस्बेन, जिलॉन्ग, होबार्ट, मेलबर्न, पर्थ और सिडनी में कुल 45 मैच होंगे। विश्व कप फाइनल 13 नवंबर 2022 को मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में होगा, जबकि सेमीफाइनल मैच 9 और 10 नवंबर को क्रमशः सिडनी क्रिकेट ग्राउंड और एडिलेड ओवल में आयोजित किए जाएंगे।


इसके अलावा टी-20 विश्व कप 2021 के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और उप विजेता न्यूजीलैंड सहित अफगानिस्तान, बंगलादेश, इंग्लैंड, भारत, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका सर्वोच्च रैंकिंग वाली टीमों के रूप में टी-20 विश्व कप 2022 के सुपर 12 चरण में सीधे प्रवेश प्राप्त करेंगे। वहीं नामीबिया, स्कॉटलैंड, श्रीलंका और वेस्ट इंडीज राउंड एक में खेलेंगे, जबकि शेष चार टीमों के स्थान दो मौजूदा क्वालीफिकेशन टूर्नामेंटों के माध्यम से भरे जाएंगे, जिसका समापन क्रमश: ओमान में एक फरवरी और जिम्बाब्वे में जून-जुलाई में होगा।


आईसीसी के इवेंट्स प्रमुख क्रिस टेटले ने इस बारे में कहा, “ हम ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टूर्नामेंटों की वापसी को देखने के लिए उत्सुक हैं और हमें आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप 2022 के लिए सात मेजबान शहरों की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। 2020 में आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप की सफलता और दो साल के स्थगन के बाद हमारी निगाहें अब मजबूती से स्थानीय आयोजन समिति (एलओसी) के सहयोग से 2022 के इवेंट की योजना पर टिकी हैं। लाइन-अप में 12 टीमों की पहले से ही पुष्टि होने के साथ हम उत्सुकता से योग्यता प्रक्रिया के खत्म होने का इंतजार कर रहे हैं, यह देखने के लिए कि कौन सी अन्य टीमें इन 12 टीमों के साथ शामिल होंगी। ”