Tamsasanket

Hindi News, Latest News in Hindi Breaking News & Latest Headline

2022 वनडे विश्व कप से पहले भारतीय महिला टीम की मेजबानी करेगा न्यूजीलैंड

वेलिंगटन। भारतीय महिला क्रिकेट टीम अगले वर्ष मार्च-अप्रैल में महिला वनडे विश्व कप से पहले फरवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ छह सफेद गेंद मैच खेलेगी, जिसमें एक टी-20 अंतरराष्ट्रीय और पांच वनडे मैच शामिल हैं।
दोनों टीमों के लिए विश्व कप से पहले अपनी योजनाओं और संयोजनों को ठीक करने के लिए यह सीरीज काफी महत्वपूर्ण है। नेपियर के मैकलीन पार्क में नौ फरवरी को टी-20 मुकाबले के साथ इसकी शुरुआत होगी और दो दिन बाद 11 फरवरी को इसी स्थान पर पहला वनडे मैच खेला जाएगा।

नेल्सन में सैक्सटन ओवल क्रिकेट मैदान 14 और 16 फरवरी को क्रमश: दूसरे और तीसरे वनडे की मेजबानी करेगा, जबकि आखिरी दो वनडे क्रमश: 22 और 24 फरवरी को क्वीन्सटाउन के जॉन डेविस ओवल मैदान पर खेले जाएंगे। उल्लेखनीय है कि इसमें काेई भी स्थान 2022 विश्व कप के 31 मुकाबलाें की मेजबानी के लिए नहीं चुने गए हैं। विश्व कप के मैच ईडन पार्क, सेडॉन पार्क, बे ओवल, यूनिवर्सिटी ओवल और बेसिन रिजर्व में खेले जाएंगे, जबकि हेगले ओवल में फाइनल खेला जाएगा। महिला क्रिकेट कैलेंडर पर दो प्रमुख टूर्नामेंटों के साथ यह द्विपक्षीय श्रृंखला 2022 में दोनों टीमों का पहला असाइनमेंट होगा। पहला इवेंट पुनर्निर्धारित एकदिवसीय विश्व कप है, जो 22 वर्षों में पहली बार न्यूजीलैंड में आयोजित किया जाएगा, और दूसरा राष्ट्रमंडल खेल हैं जो अगले साल जुलाई से अगस्त के बीच इंग्लैंड के बर्मिंघम में आयोजित होंगे।